अपनी स्मार्टफोन स्क्रिन को बनाए बेस्ट कन्ट्रोल पैनल How to do best my phone s home screen ?


Best smartphone using tips in hindi
अपनी स्मार्टफोन स्क्रिन को बनाए बेस्ट कन्ट्रोल पैनल
कुछ खास ऐप्स कि मदद से
How to do best my phone s home screen ?
स्मार्टफोन की होम स्क्रीन को यूजर्स अक्सर अपने हिसाब से सेट करना चाहते हैं और इसके लिए कई तरीके आजमाते हैं। वैसे यहां एप्स के शॉर्टकट, वेदर इनफो और टाइम रख सकते हैं।
एंड्रॉयड के गूगल प्ले स्टोर में यूं तो होम स्क्रीन को कस्टमाइज करने के कई एप हैं, लेकिन हम आपको कुछ ऐसे विजेट्स के बारे में बताते हैं जिसके जरिए आपकी होम स्क्रीन पहले से काफी बेहतर हो जाएगी।
बिना इंटरनेट ब्राउजिंग के ही यहां आपको काफी जानकारी मिला करेगी।

Transparent Clock & Weather
यह गूगल प्ले स्टोर से सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाले एप में से एक है। इसमें मौसम से जुड़ी तमाम जानकारी आपके होम स्क्रीन पर मिलेगी। ट्रांस्पैरेंट होने की वजह से देखने में यह काफी बेहतर लगता है। इसके अलावा इसके विजेट में कई फीचर्स हैं जिसके जरिए आपको माइक्रो एसडी कार्ड में बचे स्पेस जैसी इन्फॉर्मेशन के साथ सिस्टम से जुड़ी जानकारियां भी मिलेंगी।

Elixir 2 (सिस्टम मोनिटरिंग विजेट)
सिस्टम मॉनिटरिंग के लिए यह विजेट काफी सिंपल और इफेक्टिव है। इसके कई साइज हैं जिनमें आपके स्मार्टफोन की सिस्टम इन्फॉर्मेशन मिलती है। इस
जानकारी में सीपीयू के तापमान सहित रैम और मेमोरी यूसेज की जानकारी शामिल हैं। कई साइज की वजह से यह आपकी होम स्क्रीन में ज्यादा जगह भी नहीं लेगा।

Slider ( वॉल्यूम कंट्रोल विजेट)
स्मार्टफोन में म्यूजिक लगभग सभी लोग सुनते है, ऐसे में वॉल्यूम एडजस्ट अगर होम स्क्रीन से ही हो जाए तो और भी बेहतर है। इस विजेट के जरिए कॉल्स, मल्टीमीडिया और सिस्टम साउंड्स को होम स्क्रीन से ही मैनेज किया जा सकता है। इसे गूगल प्ले स्टोर से फ्री डाउनलोड कर सकते हैं।
Zooper (टाइम और डेट विजेट)
वैसे तो एंड्रॉयड के होम स्क्रीन पर टाइम और डेट डिफॉल्ट होते हैं। लेकिन इस पर आपको स्टाइलिश डेट और टाइम डिस्प्ले चाहिए तो आप Zooper को ट्राई कर सकते हैं। हालांकि इसमें सिर्फ डेट और टाइम के अलावा कई दूसरे फीचर्स भी हैं जिनमें कैलेंडर, बची बैट्री लाइफ और मौसम की जानकारी शामिल हैं।

Sticky Notes (नोटपैड विजेट)
यह काफी काम का विजेट है, कई बार आपको कुछ याद आता है और इसे नोट करना होता है। इसके लिए लोग मैसेज में लिखकर ड्राफ्ट कर देते हैं लेकिन इससे यह पक्का नहीं होता कि जानकारी सेव होगी या नहीं।
इस विजेट को स्मार्टफोन और टैबलेट में शॉर्ट नोट्स लिखने के लिए यूज किया जा सकता है। इस ईजी टू यूज एप को गूगल प्ले स्टोर से फ्री डाउनलोड किया जा सकता है।

No comments:

Post a Comment

Please use only post related comment. Thnak you