प्रमुख चार बाइक जो देती हैं ज्यादा माइलेज | Top 4 best bikes who give more miles




भारत में ज्यादा माइलेज देने वाली बेस्ट चार बाइक्स 

Indian best four bikes who give more miles ( fuel savings bikes )

जब जब पेट्रोल, डीजल, गैस महंगी होती हैं तो लोगों का ध्यान गाड़ी की माइलेज परफाॅर्मेंस पर जाता है । हम तब गाडी का माइलेज देखते हैं । जो व्यक्ति दिन का दों सौ रूपया कमाता हैं वह एक दिन में इतना पेट्रोल डीजल पर ही खपा दे तो खाएगा क्या!

इसलिए समझदार गाडी खरीदने से पुर्व माइलेज जरूर देखेंगा ।
तो हम यहां ऐसी बाइक ( बाइक्स ) के बारे में बात करेंगे जो ज्यादा माइलेज देती हैं और स्टाइलिस भी है ।

TVS Sport
 यह बाइक टीवीएस के सबसे कामयाब टू-व्हीलर्स में से एक रहा है। इसमें 99.77cc का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन है और इसकी कीमत 38,000 रुपये (ex-showroom, Delhi) है। कंपनी का दावा है कि बाइक की माइलेज 95 kmpl की है।


Bajaj Platina 100ES
बजाज की यह बाइक भी अच्छी माइलेज देती है। कंपनी के दावे के मुताबिक बाइक 96.9 kmpl की माइलेज देती है। वहीं यह बाइक देश की बेस्ट सेलर्स में से एक रही है। इसके इंजन की बात करें तो इसमें 102cc सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन है। वहीं इसकी कीमत 45,985 रुपये (एक्सशोरूम, दिल्ली) है।



Hero spender iSmart 
India में बढ़िया माइलेज वाली बाइक्स की बात करें तो वो स्प्लेंडर के बिना बात शुरू नहीं हो सकती। हिरो आई-स्मार्ट स्प्लेंडर की क्रांतिकारी तकनीक इसे जबरदस्त फ्यूल एफिशियन्ट बाइक बनाती है। कंपनी का दावा है कि बाइक 102.5 kmpl की माइलेज देती है। बाइक में 97.2cc का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन है। वहीं इस बाइक की कीमत 50,255 रुपये है।


Yamaha Saluto RX
यामाहा की RX 100 से आप सभी वाकिफ होंगे। हालांकि RX 100 तो नहीं लेकिन RX टाइट से एक बाइक हाल ही में लॉन्च हुई थी। कंपनी का दावा है कि Saluto RX 82 kmpl की माइलेज देगी। बाइक में 110cc सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन है और इसकी कीमत 47,000 रुपये (एक्सशोरूम, दिल्ली) है।

Bajaj CT100
कंपनी का दावा है कि बाइक की माइलेज 99.1 kmpl की है। इसकी एक्सशोरूम, दिल्ली कीमत 35,389 रुपये है। वहीं बाइक में 99.2cc का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन है।

No comments:

Post a Comment

Please use only post related comment. Thnak you