Honda cliq New scooter detail launched in Rajasthan होंडा क्लिक स्कूटी स्कूटर

About Honda Cliq Scooter in Hindi 

होंडा ने अपना स्कूटर Scooty भारत के राजस्थान राज्य मे लांच किया हैं । एक स्टाइलिश लुक और पुरुष महिला दोनों के लिए फिट honda cliq एक जबरदस्त बाइक (स्कूटर ) हैं ।
हौंडा के इस स्कूटर की दिल्ली के एक्सशोरूम में 42 हजार 499 रुपये निर्धारित की गई है। हौंडा ने इस स्‍कूटर को टैगलाइन दिया है बड़े काम की चीज। यह स्कूटर अपने टैगलाइन को पूरी तरह से सार्थक करता है क्योंकि इसमें ज्यादा स्टोरेज स्पेस है व इसे महिला या पुरुष कोई भी चला सकता है। इसमें हौंडा एक्टिवा वाला ही 110 सीसी इंजन लगा है।

क्लिक को जयपुर में लॉन्च करते हुए होण्डा मोटरसाईकिल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रेसीडेन्ट और सीईओ ‌मिनोरू काटो ने कहा, ‘‘भारत में 110 सीसी सेगमेंट में बेचे जाने वाले हर 10 में से 6 वाहन होण्डा के होते हैं। इस सेगमेन्ट में ऑटोमेटिक स्कूटरों ने तेज़ी से वृद्धि की है और ये कुल संख्या में तकरीबन आधा योगदान देते हैं।

तेज़ी से बढ़ती मांग और उपभोक्ताओं की ज़रूरतों के अनुसार यह वर्ग अब कुछ और तरह से उभरने को तैयार है। स्कूटर कैटेगरी में सबसे आगे होने के नाते हौंडा ने इसे डेवलप किया है, ये शानदार भी है व किफायती भी।’’ इसमें लगा 109.19 सीसी का इंजन 8 बीएचपी की शक्ति 7000 आरपीएम पर व 8.94 एनएम का टॉर्क 5500 आरपीएम पर देता है।

Facilities of honda Cliq scooter 

फ्लैट फुटबोर्ड के साथ ज़्यादा लेगरूम
बड़ा अंडर सीट स्टोरेज
ज़्यादा लोड कैरिंग क्षमता
110 सीसी क्षमता वाला इंजन
60‌ किमी पर लीटर का माइलेज
होण्डा की कॉम्बी ब्रेक सिस्टम
मोबाइल चार्जिंग सॉकेट

इस्तेमाल में आसानः सीट की कम उंचाई, कम वज़न, लम्बी-चैड़ी सीट
चार रंगों Patriot red , morrocan blue , Orcus Grey,  black में उपलब्ध है यह स्कूटर ।

No comments:

Post a Comment

Please use only post related comment. Thnak you