घर बैठे रूपया कमाई करें ये हैं रास्ते | Earn money from home in India simply

Online money making ways 

Earn money from home 

जरूरत हैं बस क्षमता की जोब्स की कमी नही है स्वयं में क्षमता है तो पैसा आपके पास आपकी लाइफ में होगा । आप अब तो घर बैठे भी रूपया कमा सकते है पहली बार सुनने वालो को यह मजाक लगे लेकिन हकीकत है यह ।
आॅनलाइन और आॅफलाईन कमा कर कुछ लोग तेजी से अमीर बने हैं ।

Best Online home based money making Ways 

ट्रांसलेटिंग
अगर आपको 2 से 3 भाषाओं की जानकारी है तो ये आपके लिए एक अच्छा अवसर बन सकती है। आप घर बैठे किसी किसी भी लेख का ट्रांसलेशन कर अच्छी कमाई कर सकते हैं। अंग्रेजी भाषा पर अच्छी पकड़ और 2-3 भारतीय भाषाओं की जानकारी आपको हजारों की सेलरी दे सकती है.आय- 1 से 5 रुपये प्रति शब्द, कुछ खास विषयों के लिए 10 रुपये प्रति शब्द भी होते हैं

Do online blogging or earn money
ब्लॉगिंग
पिछले कुछ समय से ब्लॉग लिखना एक अनोखा प्रोफेशन बन गया है. इसमें गुगल, एड के जरिए आपको पैसे कमाने का मौका देता है. ब्लॉग में जितना अच्छा कंटेंट होगा उतने ही अच्छे विज्ञापन आएंगे. ज्यादा से ज्यादा एड क्लिक्स पर हजारों की कमाई हो जाती है.
आय- विज्ञापन से घर बैठे 2 हजार से 15 हजार तक की मासिक कमाई हो सकती है.


Sale online material and earn money
ऑनलाइन सामान बेचना
आजकल लोग अपने खाली समय में बहुत कुछ सामान बनाते हैं. इन सामानों को बुटीक में बेचना काफी बड़े बजट का काम है ऐसे में आप ऑनलाइन का सहारा ले सकते हैं. आपको बता दें कि ऑनलाइन सामान बेचना बहुत आसान होता है. इससे आप घर बेठे आसानी से हजारों की कमाई कर सकते हैं.आय- सामान के अनुसार कमाई

Make videos and earn money from YouTube
यूट्यूब वीडियो बनाना
आज के व्यस्त समय में यूट्यूब ने अपनी एक अलग जगह बना ली है। यूट्यूब पर वीडियो देखना अब आम बात हो गई. स्मार्ट फोन की दुनिया में ज्यादातर लोग अब यूट्यूब देखते हैं. ऐसे में लोग बड़ी ही आसानी से आपको यूट्यूब पर फॉलो कर सकते हैं. अगर आप यट्यूब पर कोई वीडियो बनाकर डालते हैं तो विज्ञापन के जरिए आप कमाई कर सकते हैं. आप अपना एक यूट्यूब चैनल बनाए और उस पर आने वाले विज्ञापनों के जरिए घर बैठे करें हजारों की कमाई.आय- 200 से 300 रुपये प्रति हजार व्यू पर ।

No comments:

Post a Comment

Please use only post related comment. Thnak you