इंटरनेट स्पीड कैसे बढ़ाए? नेट स्पीड कैसे बढ़ाये बढ़ाने के 4 चार ऐप how to speed up internet? 4 Apps for Indian

इंटरनेट स्पीड 

How to increase Internet net speed? Speed booster 4 Apps 

इंटरनेट स्पीड बढ़ाने में मदद करेंगे ये एेप साथ ही इंटरनेट नेटवर्क स्पीड जानकारी भी 


Internet speed kaise badhae?
4 app he appke liye

1.
Open Signal
यह एप आस-पास के तमाम वाईफाई हॉटस्पॉट, 2G, 3G, और 4G LTE सपोर्ट वाले नेटवर्क की जानकारी दिलचस्प यूजर इंटरफेस के साथ देगा.
यह एप आपके वाईफाई सिग्नल की स्ट्रेंथ, इंटरनेट स्पीड और हॉटस्पॉट लोकेशन का नेविगेशन भी दिखाएगा. इस एप में इन्बिल्ट मैप दिया गया है जिसमें वाईफाई के तमाम हॉटस्पॉट दिखाए जाएंगे. साथ ही आप यह भी पता लगा सकेंगे कि कहां सबसे ज्यादा स्पीड वाला हॉट्स्पॉट है.

2.
Internet Speed Booster
इस एप के पब्लिशर का दावा है कि यह आपके मोबाइल इंटरनेट को 80 फीसदी तक बढ़ा देती है. हालांकि इतनी तो नहीं, मगर इससे इंटरनेट स्पीड काफी हद तक अच्छी हो जाती है.
इस छोटे एप को चंद सेकंड्स में गूगल प्ले स्टोर से फ्री डाउनलोड किया जा सकता है. इस एप को इंस्टॉल कर आपको ''start boost'' पर क्लिक करना है जिसके बाद यह एप आपके इंटरनेट स्पीड को बढ़ाने के लिए मोबाइल को ऑप्टिमाइज करना शुरू कर देता है.

3.
Internet Booster & Optimizer
इस एप की खास बात यह है कि इसे वे यूजर भी यूज कर सकते हैं जिनका स्मार्टफोन रूट नहीं किया हुआ है. इस तरह के एप यूज करने के लिए आपका स्मार्टफोन रूट किया हुआ होना चाहिए.
इसमें सीरीज ऑफ कमांड्स हैं जो आपके मोबाइल ब्राउजर को ऑप्टिमाइज करके स्पीड बढ़ाती है. यह टूल मोबाइल में ज्यादा इंटरनेट खपत करने वाले सेकंड्री एप को रोक कर कैशे मेमोरी और DNS को फ्लश कर के स्पीड बूस्ट करता है.

4.
Speedtest.in
टेलीकॉम कंपनियां दावा तो ज्यादा इंटरनेट स्पीड का करती हैं पर आपके मोबाइल में इंटरनेट की स्पीड काफी स्लो दी जाती है. ऐसे में इस एप के जरिए आप अपने स्मार्टफोन पर 2G,3G, 4G और वाईफाई की इंटरनेट स्पीड टेस्ट करके टेलीकॉम कंपनियों को स्पीड कम देने के लिए शिकायत भी कर सकते हैं ताकि आगे से वे आपको अच्छी स्पीड दें.
इस एप में आपको अपलोडिंग और डाउनलोडिंग की स्पीड अलग बताई जाएगी. साथ ही यह आपको Ping और Latency के बारे में भी बताएगा. इसका यूजर इंटफेस काफी आसान है और ग्राफिक्स दिलचस्प हैं, जिससे यूज करना काफी आसान है.

No comments:

Post a Comment

Please use only post related comment. Thnak you