ऐप्स डाउनलोड किये बिना ऐप्स का उपयोग Mobile Apps Google Plan



ऐप
ऐंड्रोएड ऐप
गुग्गुल प्ले स्टोर

इनस्टॉल किये बिना इस्तेमाल कर सकेंगे सभी मोबाइल एप
गूगल ने अपने इवेंट आई/ओ 16 में यह संकेत दिए है की स्मार्टफोन पर एंड्रॉयड एप को इस्तेमाल करने के लिए इंस्टॉल किये बिना यूज़ कर सकेंगे। गूगल इस तकनीक को जल्द ही लोगों के बीच पेश करेगा। गूगल ने एंड्रॉयड इंस्टेंट एप्स की घोषणा की है। इसकी मदद से यूजर्स बिना इंस्टॉल या डाउनलोड किए एप का इस्तेमाल कर सकेंगे।
जब यूजर्स प्ले स्टोर में एप के लिंक पर क्लिक करेंगे उसी समय अपनी जरूरत के हिसाब से गूगल डेटा फेच कर लेगा और एप्लिकेशन तुरन्त काम करने लगेगा। कंपनी ने कहा कि यह सर्विस मोबाइल वेब के लिए गेमचेंजर साबित होगी। एंड्रॉयड इंस्टेंट एप्स को साल के अंत कर लॉन्च किया जा सकता है।

कंपनी ने अपने आई/ओ डेवलपर कॉन्फ्रेंस 2016 में बिना इंस्टॉल किए एप इस्तेमाल करके दिखाया। पहले उदाहरण के तौर पर Buzzfeed Video का इस्तेमाल किया गया। इस दौरान पाया गया है कि बिना इंस्टॉल किए एप सिर्फ 2 सेकेंड में काम करने लगा। वहीं दूसरा उदाहरण B&H’s एंड्रॉयड एप का लिया गया। इसमें बिना एप इंस्टॉल किए कैमरा बैग की खरीदारी की गई जिसमें तीन क्लिक और करीब 30 सेकेंड का समय लगा। 4.4 किटकैट चल रहे एंड्रॉयड डिवाइस पर डेमो रियल-टाइम पर काम करता नजर आया।
वीडियो कॉलिंग एप Allo और Duo लॉन्च

व्हाट्सएप, स्काइप और वाइबर जैसे इंस्टेंट मैसेजिंग और वीडियो चैटिंग एप से मुकाबले के लिए गूगल ने दो नए एप Allo और Duo लॉन्च कर दिए हैं। अलो गूगल का इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है। वहीं, डुओ एक वीडियो कॉलिंग ऐप है जो कमज़ोर डेटा नेटवर्क में भी अच्छे से काम करेगा।
कंपनी ने ये एप अपने आई/ओ डेवलपर कॉन्फ्रेंस 2016 में इंस्टेंट मैसेजिंग एप अलो और वीडियो चैटिंग एप डुओ का पेश किया। ये ऐप एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म पर काम करेंगे। खासबात है कि गूगल ने अपने मौजूदा हैंगआउट को आगे बढ़ाने की बजाए नए एप का सहारा लिया है।

No comments:

Post a Comment

Please use only post related comment. Thnak you